प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में पहले राष्ट्रीय प्रशिक्षण सम्मेलन का उद्घाटन किया

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रगति मैदान, नई दिल्ली में स्थित अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और संगठन केंद्र में पहले राष्ट्रीय प्रशिक्षण सम्मेलन का भाषण दिया। (ANI / PIB)



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली में प्रगति मैदान के अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और संगठन केंद्र में राष्ट्रीय प्रशिक्षण सम्मेलन का उद्घाटन किया। यह सरकार का प्रयास है जो भारत के सिविल सेवकों के लिए प्रशिक्षण ढांचे को मजबूत करने का लक्ष्य रखता है।


एक वक्तव्य में कहा गया है कि पीएम मोदी की सरकार ने सिविल सेवाओं की क्षमता निर्माण में सुधार के लिए अपना सहयोग दिखाया है। उसने कहा है कि प्रशासनिक प्रक्रिया और नीति के कार्यान्वयन में सुधार के पक्षधर बनने के लिए पीएम ने पुश्टि की है।


इस कार्यक्रम का आयोजन क्षमता निर्माण आयोग (सीबीसी) द्वारा किया गया है और इसका प्रायोजन राष्ट्रीय सिविल सेवाओं क्षमता निर्माण राष्ट्रीय कार्यक्रम (एनपीसीएससीबी) - 'मिशन कर्मयोगी' द्वारा किया जा रहा है। इस सम्मेलन में कई क्षेत्रों और क्षेत्रों से प्रशिक्षण और शोध संस्थानों के 1,900 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे।



मानव संसाधन विभाग के केंद्रीय मंत्री, जितेंद्र सिंह, सीबीसी के अध्यक्ष आदिल ज़ैनुलभाई, सीबीसी के संयुक्त सचिव एसपी रॉय और अन्य सीबीसी सदस्यों ने सम्मेलन को संबोधित किया। 'कर्मयोगी भारत' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिषेक सिंह ने 'एकीकृत सरकार ऑनलाइन प्रशिक्षण' (IGOT) पर प्रस्तुति दी।

Comments